Rashmika Mandanna biography [ रश्मिका मंदाना की जीवनी ] Wikipedia, Bio, Age, Husband, Net Worth, Family, movies.

रश्मिका मंदना का जन्म 5 अप्रैल 1996 को हुआ था और वह एक भारतीय अभिनेत्री है जो मुख्यत: तेलुगु , हिंदी और कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में काम करती है। यहां उसके जीवन का कुछ महत्वपूर्ण जानकारी है:

Rashmika Mandanna biography [ रश्मिका मंदाना की जीवनी ]
Wikipedia, Bio, Age, Husband, Net Worth, Family, movies.


नाम:-रश्मिका मंदाना


 उपनाम:- कर्नाटक क्रश


 जन्मतिथि: 5 अप्रैल 1996


 आयु: 2023 के हिसाब से उसकी आयु 27 वर्ष होगी


 जन्म स्थान: वीरजपेट, कोडागु, कर्नाटक, भारत


 पिता - मदन मंदाना



 माता- सुमन मंदाना


 बहन:- शिमन मंदाना


 वैवाहिक स्थिति:- अविवाहित


 पेशा:- अभिनेत्री एवं मॉडल


कद: लगभग 5 फीट 6 इंच (168 सेंटीमीटर)


 पहली फिल्म:- किरिक पार्टी (2016)


 शैक्षिक योग्यता:- स्नातक


 धर्म:- हिंदू धर्म


 राष्ट्रीयता: भारतीय


 स्कूल: कूर्ग पब्लिक स्कूल (सीओपीएस), कोडागु


 कॉलेज:- एमएस रमैया कॉलेज ऑफ आर्ट्स साइंस एंड कॉमर्स, बेंगलुरु


परिवार:

रश्मिका का जन्म कर्णाटक के वीरजपेट में हुआ था। उसके परिवार में एक छोटी बहन शिमन मंदना भी है।


शिक्षा:

रश्मिका ने बेंगलुरु के एम.एस. रामैया कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स में पूर-यूनिवर्सिटी कोर्स किया और बाद में बैंगलोर के क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में पत्रकारिता में अध्ययन किया।




करियर:

रश्मिका ने 2016 में कन्नड़ फिल्म "किरिक पार्टी" में अपने अभिनय का आगाज किया, जो कमर्शियल सफलता बनाई। इस फिल्म के लिए उसे व्यापक पहचान और पॉप्युलैरिटी प्राप्त हुई। इसके बाद, उसने कई सफल कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में अभिनय किया, जैसे कि "अंजनी पुत्र", "चमक", "गीता गोविंदम", और "डियर कॉम्रेड"।


@rashmika_mandanna
@rashmika mandanna


वह इंस्टाग्राम पर सक्रिय हैं, जहां उनके 40 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। उनका इंस्टाग्राम हैंडल @rashmika_mandanna है। वह अक्सर अपनी, अपने परिवार, अपने सह-कलाकारों और अपने पालतू जानवरों की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करती हैं। वह लाइव के माध्यम से अपने प्रशंसकों के साथ बातचीत भी करती हैं। वह क्लीन एंड क्लियर, प्यूमा और ओप्पो जैसे कई उत्पादों के लिए ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

rashmika mandanna




नेट वर्थ:

मेरे जनवरी 2022 के आखिरी अपडेट के हिसाब से, रश्मिका मंदना के नेट वर्थ के बारे में विशिष्ट विवरण आसानी से उपलब्ध नहीं हैं। नेट वर्थ आंकड़े समय के साथ विभिन्न कारणों के कारण बदल सकते हैं जैसे कि नए परियोजनाएं, समर्थन और निवेश।

विभिन्न स्रोतों से संकेत मिलता है कि 2023 के आसपास उनकी कुल संपत्ति 28 करोड़ रुपये आंकी गई है। वह हर फिल्म के लिए करीब 2 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। वह समर्थन, अवसरों और फोटोशूट से भी पैसा जुटाती है। उनके पास बैंगलोर में एक भव्य घर है, जहां वह अपने प्रियजनों के साथ रहती हैं। इसके अलावा वह रीच वांडरर और टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसी कुछ गाड़ियों का भी दावा करती हैं




बॉयफ्रेंड

इससे पहले उन्होंने अभिनेता रक्षित शेट्टी से सगाई की थी, जिनसे उनकी मुलाकात किरिक पार्टी के सेट पर हुई थी। उन्होंने 2017 में सगाई की थी, लेकिन व्यक्तिगत मतभेदों के कारण 2018 में उनका ब्रेकअप हो गया। वह वर्तमान में फिल्म निर्देशक चिरंजीव मकवाना को डेट कर रही हैं, जिनसे वह पुष्पा के सेट पर मिली थीं। उनका नाम अभिनेता विजय देवरकोंडा, गीता गोविंदम और डियर कॉमरेड में उनके सह-कलाकार के साथ भी जोड़ा गया है, लेकिन दोनों ने अफवाहों का खंडन किया है।




ध्यान दें 

कृपया ध्यान दें कि यहां प्रदान की गई जानकारी Wikipedia मेरे जनवरी 2023 तक के ज्ञान पर आधारित है, और उसके बाद रश्मिका मंदना के जीवन या करियर में कोई विकास या परिवर्तन हो सकता है। नवीनतम और सटीक जानकारी के लिए, मैं आपको अधिक हाल के स्रोतों या उनके आधिकारिक सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल्स की जाँच करने की सलाह दूंगा।


सामग्री तालिका  :-

Rashmika Mandanna biography

Who is Rashmika Mandanna?

Rashmika Mandanna Wikipedia

Rashmika Mandanna Schooling Capability

Rashmika Mandanna Family

Rashmika Mandanna Age, Identity, Religion

Rashmika Mandanna Husband

Rashmika Mandanna Height and Weight

Rashmika Mandanna  movies

Rashmika Mandanna Things

Rashmika Mandanna  Net Worth


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.